विशेष सतर्कता जांच अभियानः आरओ प्लांट पर पकड़ी पांच लाख की विद्युत चोरी – बाड़मेर

0
4
विशेष सतर्कता जांच अभियान आरओ प्लांट पर पकड़ी पांच लाख की विद्युत चोरी

विशेष सतर्कता जांच अभियानः आरओ प्लांट पर पकड़ी पांच लाख की विद्युत चोरी
पहले दिन 14 स्थानों पर सर्तकता जांच कर 6.83 लाख का जुर्माना लगाया

बाड़मेर, 18 मई। विद्युत चोरो के खिलाफ निगम द्वारा चलाए जा रहे विशेष सतर्कता जांच अभियान के तहत बुधवार को 14 स्थानों पर सतर्कता जांच की कार्यवाही कर 6.83 लाख रूपए का जुर्माना लगाया गया।
जोधपुर डिस्कॉम बाड़मेर के अधीक्षण अभियंता अजय माथुर ने बताया कि विद्युत चोरी संबंधी सीसीसी पोर्टल पर दर्ज शिकायतों का निस्तारण करने के साथ ही निगम निर्देशानुसार के विशेष सतर्कता जांच 17 व 18 मई को जांच कार्यवाही की गई। दो दिवसीय विशेष सतर्कता जांच अभियान के पहले दिन 17 मई को 14 स्थानों पर कार्यवाही की गई जिसमें 5 स्थानों पर चोरी के प्रकरण पकड़कर करीब 5.25 लाख रूपए का जुर्माना लगाया गया। वहीं 9 स्थानों पर विद्युत दुरूपयोग के मामले पकड़ कर 1.58 लाख रूपए जुर्माना लगाया गया। संबंधित दोषी व्यक्ति द्वारा उक्त जुर्माना राशि 7 दिन में जमा नहीं करने पर दोषियों के विरूद्ध विद्युत चोरी निरोधक थाना बाड़मेर में एफआईआर दर्ज कराई जाएगी। अधीक्षण अभियंता बाड़मेर ने बताया कि इस सतर्कता जांच के दौरान जिले के अधिशाषी अभियंता, सहायक अभियंता, कनिष्ठ अभियंताओं के साथ-साथ सतर्कता शाखा दल द्वारा निगम द्वारा प्रभावी कार्यवाही की गई। उन्होने आमजन से आव्हान किया कि वह अपने आप-पास के क्षेत्र में विद्युत चोरी होते पाए जाने पर उसकी सूचना हेल्प डेस्क, वृत कार्यालय के नियंत्रण कक्ष एवं सीसीसी पोर्टल पर दर्ज करा सकते हैं।

बाड़मेर, 18 मई। विद्युत चोरो के खिलाफ निगम द्वारा चलाए जा रहे विशेष सतर्कता जांच अभियान के तहत बुधवार को 14 स्थानों पर सतर्कता जांच की कार्यवाही कर 6.83 लाख रूपए का जुर्माना लगाया गया।

आरओ प्लांट पर पांच लाख की बिजली चोरी पकड़ीः-

विशेष सतर्कता जांच अभियान के तहत अधिशाषी अभियंता सतर्कता सुरेश सेठिया द्वारा सेड़वा उपखण्ड के अधिन एक ही स्थान पर चल रहे आरओ प्लांट, आईस फैक्ट्री एवं आईसक्रीम प्लांट में विद्युत चोरी की शिकायत पर कार्यवाही की गई। जांच में पाया गया कि उपभोक्ता द्वारा 12 किलोवाॅट का एनडीएस कनेक्शन ले रखा था परन्तु वहां पर 22 किलोवाॅट लोड चलता पाया गया। साथ ही मौके पर मीटर से कनेक्शन के अलावा विद्युत पोल से अंकुड़िये लगाकर विद्युत सप्लाई करता पाया गया। इस पर उसके खिलाफ सतर्कता जांच प्रतिवेदन भरकर करीब पांच लाख रूपए का जुर्माना लगाया गया। इस कार्यवाही के दौरान होमगार्ड जवान खुमाराम व तकनीकी सहायक देवराज उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here