प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान की यात्रा पर आयेंगे –

0
57
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान की यात्रा पर आयेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज राजस्थान की यात्रा पर आयेंगे

प्रधानमंत्री 5500 करोड़ रुपये से अधिक की अवसंरचना परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे

सड़क और रेल क्षेत्र की विभिन्न परियोजनाएं परिवहन-संपर्क को बढ़ावा देंगी और व्यापार तथा वाणिज्य को सुविधाजनक बनाएंगी।

प्रधानमंत्री उदयपुर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला रखेंगे

प्रधानमंत्री आबू रोड स्थित ब्रह्म कुमारियों के शांतिवन परिसर का दौरा करेंगे और सुपर स्पेशलिटी चैरिटेबल ग्लोबल हॉस्पिटल की आधारशिला रखेंगे

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी आज 10 मई को राजस्थान की यात्रा पर आयेंगे।

पूर्वाह्न करीब 11 बजे प्रधानमंत्री नाथद्वारा में श्रीनाथजी मंदिर राजभोग की झांकी के दर्शन करेंगे पूर्वाह्न करीब 11:45 बजे वे नाथद्वारा में विभिन्न विकास पहलों का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इसके बाद, करीब 3:15 बजे प्रधानमंत्री आबू रोड स्थित ब्रह्म कुमारियों के शांतिवन परिसर जायेंगे।

नाथद्वारा में प्रधानमंत्री 5500 करोड़ रुपये से अधिक की परियोजनाओं का उद्घाटन, लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। इन परियोजनाओं का मुख्य ध्यान, क्षेत्र में अवसंरचना और परिवहन-संपर्क को मजबूत करने पर होगा। सड़क और रेलवे क्षेत्र की परियोजनाओं से माल और सेवाओं की आवाजाही में सुविधा होगी, जिससे व्यापार और वाणिज्य को बढ़ावा मिलेगा तथा क्षेत्र के लोगों की सामाजिक-आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

प्रधानमंत्री राजसमंद और उदयपुर में दो-लेन वाली सड़क निर्माण परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे।

लोगों को बेहतर सुविधाएं देने के लिए प्रधानमंत्री उदयपुर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला रखेंगे। वे गेज परिवर्तन परियोजना और राजसमंद में नाथद्वारा से नाथद्वारा शहर तक एक नई लाइन के निर्माण की आधारशिला भी रखेंगे।

इसके अलावा, प्रधानमंत्री तीन राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का लोकार्पण करेंगे, जिनमें शामिल हैं – एनएच-48 के अंतर्गत उदयपुर से शामलाजी तक 114 किमी लंबी छह लेन वाली परियोजना; एनएच-25 के बर-बिलारा-जोधपुर खंड में दुपहिया आदि वाहनों के लिए सड़क को चौड़ा करने (पेव्ड शोल्डर) के साथ 110 किमी लंबी सड़क को 4 लेन का बनाने के लिए चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण परियोजना और एनएच 58ई के पेव्ड शोल्डर खंड के साथ 47 किमी लंबी दो लेन वाली सड़क निर्माण परियोजना।

ब्रह्म कुमारियों के शांतिवन परिसर में प्रधानमंत्री :-

प्रधानमंत्री का विशेष ध्यान देश भर में आध्यात्मिक पुनर्जागरण को गति देने पर रहा है। अपने प्रयास को आगे बढ़ाते हुए, प्रधानमंत्री ब्रह्म कुमारियों के शांतिवन परिसर का दौरा करेंगे। वे सुपर स्पेशलिटी चैरिटेबल ग्लोबल हॉस्पिटल, शिवमणि वृद्धाश्रम के दूसरे चरण और नर्सिंग कॉलेज के विस्तार का शिलान्यास करेंगे। सुपर स्पेशलिटी चैरिटेबल ग्लोबल हॉस्पिटल आबू रोड में 50 एकड़ के क्षेत्र में स्थापित किया जाएगा। यह विश्व स्तरीय चिकित्सा सुविधाएं प्रदान करेगा और क्षेत्र के गरीब तथा जनजातीय लोगों के लिए विशेष रूप से फायदेमंद साबित होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here