महंगाई राहत शिविरों में अधिकाधिक पंजीयन के लिए संवेदनशीलता से कार्य करें : जाट

0
9
महंगाई राहत शिविरों में अधिकाधिक पंजीयन के लिए संवेदनशीलता से कार्य करें : जाट

– मुख्य कार्यकारी अधिकारी जाट ने महंगाई राहत शिविरों का निरीक्षण किया।

बाड़मेर,13 मई। राज्य सरकार की ओर से आमजन को महंगाई से राहत देने महंगाई राहत शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। इसमें अधिकाधिक आमजन को राहत पहुंचाने के लिए संवेदनशीलता के साथ कार्य करें। बाड़मेर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शिवपाल जाट ने शनिवार को राणी गांव ग्राम पंचायत महंगाई राहत शिविर का निरीक्षण करते हुए यह बात कही। मुख्य कार्यकारी अधिकारी जाट ने प्रशासन गांवो के संग अभियान के तहत ग्राम पंचायत राणीगांव, नेहरो की नाड़ी, कापराऊ एवं महंगाई राहत स्थाई कैम्प चौहटन का अवलोकन कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

महंगाई राहत शिविरों में अधिकाधिक पंजीयन के लिए संवेदनशीलता से कार्य करें : जाटइस दौरान मुख्य कार्यकारी अधिकारी शिवपाल जाट ने कहा कि महंगाई से राहत देने के लिए चलाए जा रहे शिविरों में बड़ी संख्या में लाभार्थी पहुंच रहे हैं। इनको राहत देने के लिए संबंधित कार्मिक प्रतिबद्धता के साथ काम करें। उन्होंने कहा कि शिविर में आने वाले लोगों को यदि किसी प्रकार की दिक्कत आती है तो प्रभारी अधिकारी इस पर विशेष ध्यान दें। उन्होंने कहा कि 30 जून तक शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। प्रदेश का कोई भी व्यक्ति किसी भी शिविर में अपना पंजीकरण करवा सकता है। मुख्य कार्यकारी अधिकारी जाट ने इस दौरान आमजन के लिए बैठने, छाया, पीने के पानी आदि व्यवस्थाओं का अवलोकन करने के साथ तेज गर्मी के मद्देनजर पुख्ता इंतजाम सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने ने प्रशासन गांवो के संग के संग अभियान के दौरान संपादित किए जा रहे कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी ली। इस अवसर पर
चौहटन उपखंड अधिकारी भागीरथ राम ने बताया कि :-

महंगाई राहत शिविरों में अधिकाधिक पंजीयन के लिए संवेदनशीलता से कार्य करें : जाट

आमजन को राहत पहुंचाने के लिए प्रतिबद्धता के साथ काम किया जा रहा है। मुख्य कार्यकारी अधिकारी जाट ने लाभार्थियों से बातचीत की और उन्हें विभिन्न योजनाओं के गारंटी कार्ड वितरित किए। उन्होंने कार्मिकों को निर्देश दिए कि यदि किसी लाभार्थी का पास कोई आवश्यक दस्तावेज उपलब्ध नहीं है तो मोबाइल के माध्यम से मंगवाते हुए पंजीकरण प्रक्रिया पूरी करें। ताकि लोगों को शिविरों के चक्कर नहीं लगाने पड़ें। इस दौरान चौहटन पंचायत समिति के विकास अधिकारी छोटू सिंह काजला, चौहटन तहसीलदार समेत विभिन्न विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here