“द केरल स्टोरी” फिल्म पर भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने प्रतिबंध लगाने की याचिका को खारिज कर दिया।

भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने “केरल की कहानी” पर प्रतिबंध लगाने की याचिका को खारिज कर दिया

“द केरल स्टोरी” श्री विपुल अमृतलाल शाह द्वारा निर्मित एक आगामी हिंदी फिल्म है, फिल्म के रचनात्मक निर्देशक, सुदीप्तो सेन द्वारा निर्देशित, जिसमें अदा शर्मा, योगिता बिहानी, सिद्धि इदनानी और सोनिया बलानी मुख्य भूमिका में हैं।

टीजर रिलीज होने के बाद से ही फिल्म को दर्शकों के एक बड़े हिस्से से प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ रहा है। विवाद फिल्म के इर्द-गिर्द घूमते हैं, फिल्म निर्माता, स्टार कास्ट और इससे जुड़े सभी लोगों की बहुत आलोचना की गई है।

"द केरल स्टोरी"
फिल्म ‘द केरल स्टोरी’ पर प्रतिबंध लगाने की याचिका का सुप्रीम कोर्ट के समक्ष उल्लेख किया गया है, जिसमें कहा गया है कि यह नफरत फैलाने वाले भाषण को बढ़ावा देती है। सुप्रीम कोर्ट ने याचिका पर तुरंत सुनवाई से किया इनकार

फिल्म की रिलीज का विरोध करने वाले लोग, जो इस विचार के थे कि यह धार्मिक समुदायों के बीच शांति और सद्भाव को बिगाड़ने के इरादे से एक और प्रचार फिल्म है, ने सुप्रीम कोर्ट से “द केरल स्टोरी” की रिलीज पर प्रतिबंध लगाने का अनुरोध किया।

2 मई को भारत के सर्वोच्च न्यायालय ने मंगलवार को याचिका पर सुनवाई को खारिज कर दिया क्योंकि फिल्म को सेंसर बोर्ड द्वारा मंजूरी दे दी गई थी और प्रमाणपत्र को सार्वजनिक रूप से सिनेमाघरों में रिलीज करने के लिए मिला था।

इसके अलावा कोर्ट ने कहा कि अगर कोई मामला दायर करना चाहता है या फिल्म की रिलीज को चुनौती देना चाहता है तो उसे इस फिल्म को अनुमति देने के लिए सेंसर बोर्ड के प्रमाणन के खिलाफ जाना चाहिए।

फिल्म के कलाकार और चालक दल फिल्म के समर्थन में सामने आए हैं, इस कथन का समर्थन करते हुए कि फिल्म धर्म बनाम धर्म के इरादे से नहीं बल्कि मानवता बनाम आतंकवाद के इरादे से बनाई गई है।

#TheKeralaStory चुनाव, एजेंडे, धर्म बनाम धर्म के बारे में नहीं है.. यह कुछ बहुत बड़ी बात है। जीवन और मृत्यु ! यह आतंकवाद बनाम मानवता के बारे में है। इसे प्रोपेगैंडा बताकर हर उस लड़की की कहानी पर पर्दा डाला जा रहा है, जिसकी जिंदगी तबाह हो गई
– अदा शर्मा

उच्च पदस्थ कई वरिष्ठ व्यक्तियों ने 2 मिनट के ट्रेलर को देखने के बाद #TheKeralaStory पर टिप्पणी की है। मेरे माता-पिता ने हमेशा मुझे अपने बड़ों का सम्मान करने के लिए कहा है, इसलिए उन सभी के प्रति उचित सम्मान के साथ मुझे आशा है कि वे अपने व्यस्त कार्यक्रम में से 2 घंटे निकालकर फिल्म देख सकते हैं। मुझे यकीन है कि वे देखेंगे कि हमने केरल को किसी अपमानजनक रोशनी में नहीं दिखाया है। जय हिन्द
– अदा शर्मा

अभिनेत्री अदा शर्मा, जो फिल्म में नायक की भूमिका निभा रही हैं, लोगों से अपने परिवार के साथ फिल्म देखने के लिए जोर दे रही हैं और सुनिश्चित करती हैं कि केरल को खराब रोशनी में नहीं दिखाया गया है।

3 दिन – 1.3 करोड़ दर्शक – कोई बड़ा स्टार नहीं – कोई स्टूडियो नहीं – केवल ईमानदारी – केवल सच्चाई – केवल प्रतिबद्धता!
आपके लिए केरल की कहानी!
फिल्म देखने के लिए सभी का स्वागत है। सभी…
@adah_sharma #VipulAmrutlalShah #TheKeralaStory

– सुदीप्तो सेन
प्रिय मेरे केरल, आप साक्षरता में सर्वोच्च हैं। शिक्षा ने हमें सहनशीलता सिखाई। कृपया #TheKeralaStory देखें। राय बनाने में जल्दबाजी क्यों? इसे देखें – यदि आप नापसंद करते हैं, तो हम बहस करेंगे। हमने इस फिल्म के लिए केरल में 7 साल काम किया। हम आप का हिस्सा हैं। हम एक साथ भारतीय हैं। तुम्हें प्यार करता हूं। #विपुलअमृतलाल शाह
– सुदीप्तो सेन

“द केरल स्टोरी” के निर्देशक लोगों से फिल्म देखने से पहले किसी निष्कर्ष पर नहीं पहुंचने का अनुरोध कर रहे हैं, क्योंकि उन सभी ने इसे बनाने के लिए 7 साल तक काम किया है। अगर कोई फिल्म को नापसंद करता है तो वह बाद में बहस के लिए तैयार है, लेकिन अभी इस फिल्म को देखना और इसे प्रोपगंडा नहीं कहना समय की मांग है।

“द केरल स्टोरी” 5 मई 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

Share This Article
Leave a comment