फ़िल्म ‘फ़रहाना’ का ट्रेलर हुआ लॉन्च, 12 मई को रिलीज़ होगी फ़िल्म

ड्रीम वारियर पिक्चर्स के बैनर तले बनी फ़िल्म ‘फ़रहाना’ का ट्रेलर हुआ लॉन्च,

12 मई को रिलीज़ होगी फ़िल्म

फ़िल्म 'फ़रहाना' का ट्रेलर हुआ लॉन्च, 12 मई को रिलीज़ होगी फ़िल्म

एक से बढ़कर‌ एक फ़िल्में बनाने वाली प्रोडक्शन कंपनी ड्रीम वॉरियर पिक्चर्स की आगामी फ़िल्म ‘फ़रहाना’ का सशक्त ट्रेलर आज लॉन्च कर दिया गया. उल्लेखनीय है कि रिलीज़ होते ही यह ट्रेलर लोगों में चर्चा का विषय बन गया है. तीन भाषाओं में बनी यह फ़िल्म इसी शुक्रवार यानी 12 मई को देशभर में रिलीज़ होने जा रही है.

फ़िल्म के नाम के अनुरूप फ़िल्म की कहानी फ़रहाना नामक लड़की के इर्द-गिर्द घूमती है. फ़रहाना मध्यमवर्गीय परिवार से ताल्लुक रखनेवाली एक मां है जो आर्थिक परेशानियों के चलते एक कॉल सेंटर में काम करने के लिए मजबूर हो जाती है. इससे उसे एक किस्म की आज़ादी तो मिलती है, लेकिन वो कई तरह के ख़तरों से भी घिर जाती है.

‘फ़रहाना’ ड्रीम वॉरियर पिक्चर्स के लिए एक बेहद अहम फ़िल्म साबित होने जा रही है. इससे पहले प्रोडक्शन हाउस ‘जोकर’, ‘धीरन’, ‘अधिगरम’, ‘ऑन्द्रू’, ‘अरूवी’ और ‘कैथी’ जैसी बेहद सफल और चर्चित फ़िल्मों का निर्माण कर चुका है. अब ‘फ़रहाना’ के रूप में प्रोडक्शन हाउस ने एक और बेहतरीन फ़िल्म बनाई है जिससे हिट होने की ख़ूब संभावनाएं जताईं जा रही हैं. उल्लेखनीय है कि UFO मूवीज़ इस फ़िल्म को देशभर में वितरित करने जा रहा है.

दक्षिण भारतीय भाषाओं में फ़िल्मों का निर्माण करने‌ के मामले में ड्रीम वॉरियर पिक्चर्स की पहचान एक प्रतिष्ठित और लोकप्रिय फ़िल्म प्रोडक्शन हाउस के तौर पर होती है जो एक से बढ़कर एक फ़िल्में बनाने के लिए जानी जाती है.

ग़ौरतलब है कि ड्रीम वॉरियर पिक्चर्स द्वारा प्रोड्यूस की गई सुपरहिट तमिल फ़िल्म ‘कैथी’ की हिंदी रीमेक थी ‘भोला’ जिसे अजय देवगन ने प्रोड्यूस किया था और उसमें मुख्य भूमिका भी निभाई थी. ऐसे में अब प्रोडक्शन कंपनी ने ख़ुद ही बॉलीवुड फ़िल्मों का निर्माण का फ़ैसला किया है और सह-निर्माता के तौर पर‌ यह उनकी पहली बॉलीवुड फ़िल्म है जिसे तीन भाषाओं में निर्मित किया गया है. अब प्रोडक्शन हाउस ने ‘फ़रहाना’ के ज़रिए एक और ख़ास फ़िल्म को अपनी बेहतरीन फ़िल्मों की सूची में दर्ज कर लिया है.

उल्लेखनीय है कि अभिनेत्री ऐश्वर्या राजेश ने‌ बेहद कम समय में ही एक उम्दा अभिनेत्री के रूप में पहचान बना ली है जिसके‌ साथ हर कोई काम करना चाहता है. वो फ़िल्म ‘फ़रहाना’ में एक‌ घरेलू मुस्लिम महिला के किरदार‌ में दिखाई देंगी जो एक कॉल सेंटर में काम कर अपना जीवनयापन करती है.

फ़िल्म में एक से बढ़कर‌ एक कलाकारों ने काम किया है जिनमें ऐश्वर्या राजेश, सेल्व राघवन,
जीथन रमेश, अनुमोल और ऐश्वर्या दत्ता का शुमार है.

‘पन्नायारूम पद्मिनीयुम‌’ जैसी चर्चित फ़िल्म के ज़रिए बेहतरीन‌ छायांकन‌ का‌ प्रदर्शन कर‌ चुके गोकुल बिनॉय ने‌ ‘फ़रहाना” को बड़ी ही ख़ूबसूरती के साथ अपने कैमरे में क़ैद किया है. फ़िल्म का‌ संगीत राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता जस्टिन‌ प्रभाकरन‌ ने दिया है जबकि वीजे साबु जोसेफ़ ने फ़िल्म के संपादन‌ की ज़िम्मेदारी संभाली है.

इस फ़िल्म के माध्यम से ना सिर्फ़ दर्शकों को फ़रहाना की ज़िंदगी को करीब से और गहराई से जानने‌ का मौका मिलेगा, बल्कि दर्शक आम तौर पर‌ तमाम महिलाओं को‌ भी अच्छी तरह से समझ पाने में सक्षम होंगे.

‘फ़रहाना’ महिलाप्रधान फ़िल्मों की कड़ी में बनी एक और सशक्त फ़िल्म‌ है. एक बेहद रोचक कहानी पर‌ बनी ‘फ़रहाना’ के तमाम किरदार भी काफ़ी सशक्त हैं. ऐसे में उम्दा किस्म के सिनेमा को‌‌ पसंद करने वाले तमाम दर्शकों को यह फ़िल्म सिनेमा के बड़े पर्दे पर‌ ज़रूर‌‌ देखनी चाहिए.

उल्लेखनीय है कि ‘फ़रहाना’ का निर्देशन नेल्सन‌ वेंकटेसन ने किया है जो इससे पहले ‘मॉन्स्टर’ और ‘ओरू नाल कूथु’ जैसी दो सुपरहिट फ़िल्में निर्देशित कर चुके हैं.

फ़िल्म 'फ़रहाना' का ट्रेलर हुआ लॉन्च, 12 मई को रिलीज़ होगी फ़िल्म

UFO मूवीज़ के फ़िल्म वितरण विभाग के सीईओ पंकज जयसिंह ने इस फ़िल्म के बारे में कहा, “हमने इस फ़िल्म को वितरित करने का फ़ैसला इसलिए किया क्योंकि फ़िल्म की कहानी काफ़ी विचारोत्तेजक है. यह एक ऐसी पारिवारिक कहानी पर‌ आधारित है जिससे वैश्विक स्तर पर लोग जुड़ाव महसूस करेंगे. फ़िल्म की कास्टिंग से लेकर‌ फ़िल्म की प्रोडक्शन वैल्यू भी लाजवाब है. यह फ़िल्म दर्शकों को‌ ज़रूर पसंद आएगी.”

उल्लेखनीय है कि यह फ़िल्म 12 मई को देशभर के सिनेमाघरों में तमिल, हिंदी और तेलुगू में एक साथ रिलीज़‌ की जाएगी.

ट्रेलर का लिंक: youtu.be/o26tENq7078

Share This Article
Leave a comment