अबू धाबी में BAPS हिंदू मंदिर का दौरा किया अभिनेता अक्षय कुमार और निर्माता वाशु भगनानी ने

अभिनेता अक्षय कुमार और निर्माता वाशु भगनानी ने अबू धाबी में BAPS  हिंदू मंदिर का दौरा किया

बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार इन दिनों अबू धाबी में पूजा एंटरटेनमेंट की मेगा एक्शन एंटरटेनर ‘बड़े मियां छोटे मियां’ की शूटिंग कर रहे हैं। अक्षय कुमार को उनके निर्माता वाशु भगनानी के साथ श्री स्वामी ब्रह्मविहारीदास जी और बोर्ड के अन्य सदस्यों ने BAPS हिंदू मंदिर – अबू धाबी में अपनी तरह का अनूठा निर्माणाधीन मंदिर देखने के लिए आमंत्रित किया।

»

अभिनेता और प्रतिनिधिमंडल को ‘सद्भाव की नदियों’ प्रदर्शनी में ले जाया गया, जो उन्हें बीएपीएस हिंदू मंदिर की शुरुआत में एक सुंदर झलक प्रदान करती है, जिसे परम पावन प्रमुख स्वामी महाराज द्वारा सद्भाव और शांति के लिए प्रार्थना के माध्यम से देखा गया था। 1997 में। अक्षय कुमार, वाशु भगनानी, जितेन दोषी ने एक प्रार्थना समारोह में भाग लिया और मंदिर के निर्माण में एक ईंट रखी। सात मीनारों में से प्रत्येक में अलग-अलग देवी-देवताओं के आवास के नीचे इस तरह की अनूठी जटिल नक्काशी को देखकर अक्षय कुमार चकित रह गए।

»

अक्षय कुमार ने इस पवित्र स्थल का दौरा करने पर कहा, “वे इतिहास रच रहे हैं … वे जो बना रहे हैं वह सिर्फ हमारे समुदाय के लिए नहीं बल्कि मानव जाति के लिए एक सेवा है। एक नई दुनिया का निर्माण करना जहां शांति, प्रेम और एक इंसान से दूसरे इंसान का समर्थन हो; वास्तव में इससे अधिक शक्तिशाली कुछ भी नहीं है… ‘प्यार पहाड़ों को भी हिला सकता है’ आपके प्रयासों का एक सच्चा प्रमाण है… वास्तव में जबरदस्त! यह सपनों का सपना है।

Share This Article
Leave a comment