आलू की आड़ में शराब तस्करी : पुलिस ने तस्कर को किया गिरफ्तार – जालोर

जालोर 31 दिसम्बर। थाना भीनमाल व चितलवाना पुलिस की टीम ने संयुक्त कार्रवाई कर नाकाबंदी तोड़कर भाग रहे ट्रक से पंजाब निर्मित अवैध शराब-बीयर के 835 कार्टून बरामद कर चालाक बीरबल राम उर्फ ओम प्रकाश विश्नोई पुत्र माधाराम (32) निवासी बारूडी थाना गुड़ामालानी जिला बाड़मेर को गिरफ्तार किया है।

»

आलू की आड़ में शराब तस्करी : पुलिस ने एक करोड़ कीमत की अवैध शराब सहित ट्रक व 190 आलू की बोरियां जब्त कर एक तस्कर को किया गिरफ्तार

एसपी मोनिका सेन ने बताया कि आलू की बोरियों की आड़ में शराब की तस्करी की जा रही थी। पुलिस ने अवैध शराब के साथ 190 आलू की बोरियां और ट्रक को भी जप्त किया है। जप्त शराब की अनुमानित कीमत करीब 1 करोड रुपए है। गिरफ्तार आरोपी बीरबल राम उर्फ ओम प्रकाश विश्नोई के विरुद्ध आबकारी एक्ट, राज्य कार्य में बाधा एवं पुलिसकर्मियों पर जानलेवा हमला करने के तहत मुकदमा दर्ज कर अग्रिम अनुसंधान किया जा रहा है।
एसपी सेन ने बताया कि अवैध मादक पदार्थ के तस्करों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए चलाए जा रहे अभियान के तहत एडिशनल एसपी रामेश्वर लाल व सीओ हिम्मत चारण की सुपरविजन में एसएचओ भीनमाल रामेश्वर भाटी व एसएचओ चितलवाना पन्ना राम के नेतृत्व में गठित टीमों द्वारा शनिवार देर रात यह कार्रवाई की गई है।

देर रात चितलवाना एसएचओ पन्ना राम द्वारा भीनमाल एसएचओ रामेश्वर लाल को सूचना दी गई की एक ट्रक दासपां से भीनमाल की तरफ आ रहा है। जिसमें शराब भरी है, वे ट्रक का पीछा कर रहे है। सूचना पर एमपी रोड पर नाकाबंदी कर ट्रक को रोकने का इशारा किया गया तो चालक पुलिस कर्मियों की जान जोखिम में डाल नाकाबंदी तोड़ महावीर चौराहे की तरफ ट्रक को भगा ले गया। जिसे करडा चौराहे पर नाकाबंदी कर बमुश्किल रोका गया।

835 कार्टून अवैध शराब व बीयर के बरामद :-

ट्रक को चेक किया गया तो उसमें रखी आलू की बोरियों की नीचे पंजाब निर्मित ऑल सीजन व रॉयल चैलेंज के 95-95 कार्टून, मैकडॉवेल अंग्रेजी शराब के 550 कार्टून, ओल्ड मोंक शराब के 45 कार्टून तथा हेवर्ड 5000 बीयर के 50 कार्टून कुल 835 कार्टून मिले। जिसकी कीमत करीब 1 करोड रुपए आंकी गई है।

Share This Article
Leave a comment