इंजीनियर महिपाल सेजू के जापान में प्लेसमेंट – बाड़मेर

बाड़मेर। शहर के तिलक नगर में स्थित शिव हॉस्पिटल परिसर में आयोजित नव चयनित प्रतिभा इंजीनियर महिपाल सेजू पुत्र गेमराराम सेजू का जापान की मेकेनिका कंपनी में एक करोड़ का पैकेज मिलने के उपलक्ष में कार्यक्रम आयोजित हुआ, जिसमें मुख्य अतिथि प्रोफेसर बी डी तातेड ने साफा पहनाकर एवं पुरस्कृत शिक्षक फोरम के अध्यक्ष सालगराम परिहार एवं राष्ट्रीय शिक्षक पुरस्कार से सम्मानित गीता माली ने शाल ओढ़ाकर सम्मानित किया।

»

इस अवसर पर मुख्य अतिथि तातेड ने कहा कि भारतीय संस्कृति एवं संस्कारों को ध्यान में रखते हुए जापान में सेवा देने का जो अवसर मिला है, वो अपने आप में एक बड़ी उपलब्धि है। हिंदी माध्यम में बाड़मेर से पढ़कर दिल्ली से आईआईटी कर राष्ट्रीय स्तर की डिग्री प्राप्त करने के साथ ही जापान के लिए पैकेज मिलने पर बाड़मेर का गौरव अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बढ़ाया है। कार्यक्रम के अध्यक्ष सालगराम परिहार ने कहा कि लक्ष्य निर्धारित कर जो मंजिल महिपाल सेजू ने प्राप्त की है, इससे शिक्षित युवाओं को नयी प्रेरणा मिलेगी।

»

उन्होंने कहा कि कड़ी मेहनत के साथ अध्ययन करने पर लक्ष्य प्राप्त किया जा सकता है। इस अवसर पर भारतीय खाद्य निगम के सेवानिवृत अधिकारी मघाराम मेघवाल तथा रहीम खान छीपा ने कहा कि किसी समय बाड़मेर जिले को शिक्षा की दृष्टि से पिछड़ा माना जाता था लेकिन अब विद्यार्थी पढ़कर देश का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोशन कर रहे हैं। कार्यक्रम में सेवानिवृत्ति डाक अधीक्षक उदयराज सेजू, राजस्थान मेघवाल परिषद के तगाराम खती ने भी विचार व्यक्त किए। इस अवसर पर कमला देवी, सेवानिवृत्ति प्रशासनिक अधिकारी जोगेंद्र सिंह, एयर फोर्स से सेवानिवृत्ति इंजीनियर वी आर वेंकट, हरीश सेजू, डॉ मंजू बामणिया, सरिता सेजू, डूंगर सेजू सहित गणमान्य लोगों ने मालाएं पहनाकर स्वागत किया। कार्यक्रम का संचालन राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय बाड़मेर के प्रोफेसर डॉ बी एल धनदे ने किया।

»

कार्यक्रम में वन विभाग के सेवानिवृत्ति अधिकारी गेमराराम सेजू ने आगंतुक अतिथियों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

Share This Article
Leave a comment