एड्स से डरना नहीं लड़ना है – जागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन। टोल फ्री नंबर

बाडमेर,30 दिसम्बर। एचआईवी एड्स की सटीक जानकारी प्राप्त कर बचाव संभव है यह संदेश शुभम संस्थान के कलाकार नुक्कड़ नाटक व गीत संगीत के माध्यम से चयनित स्थानों पर जागरूकता कार्यक्रमों के माध्यम से दे रहे हैं ।

»

संस्थान की कार्यक्रम अधिकारी वंदना गुप्ता ने बताया राष्ट्रीय एड्स नियंत्रण संगठन नई दिल्ली व राजस्थान स्टेट एड्स कंट्रोल सोसायटी जयपुर के दिशा निर्देश पर जिला क्षय रोग नियंत्रण अधिकारी बाड़मेर के मार्गदर्शन में शुभम संस्थान बाड़मेर के कलाकार चयनित स्थानों पर एचआईवी एड्स एवं क्षय रोग निवारण हेतु विभिन्न विधाओं के माध्यम से जागरूकता संदेश दे रहे हैं इसी क्रम में सिणधरी ब्लॉक में आयोजित कार्यक्रम के दौरान नुक्कड़ नाटक के माध्यम से कलाकारों ने संदेश दिया कि क्षय रोग से घबराने की आवश्यकता नहीं है नियमित इलाज से इस बीमारी को जड़ से समाप्त किया जा सकता है।

»

वही टोल फ्री नंबर 1097 पर किसी भी समय निशुल्क कॉल कर एचआईवी एड्स के बारे में विशेषज्ञो से जानकारी प्राप्त की जा सकती है दल प्रमुख धीरज जांगिड़ ने बताया इस अवसर पर कार्यक्रम समाप्ति के पश्चात प्रचार सामग्री का वितरण कर आमजन को जागरूक किया जा रहा है।

Share This Article
Leave a comment