कबड्डी प्रतियोगिता स्थानीय खिलाड़ियों और परंपरागत खेलों के लिए बेहतरीन प्लेटफार्म : कैलाश चौधरी

संसदीय क्षेत्र में सिणधरी के चौधरी चरणसिंह किसान छात्रावास संस्थान में आयोजित ओपन प्रो कबड्डी सीजन – 8 के उद्घाटन समारोह में सम्मिलित हुए केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी, प्रतियोगिता में भाग ले रहे खिलाड़ियों और खेल प्रेमियों का केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने किया उत्साहवर्धन

सिणधरी/सिवाना/बालोतरा/बाड़मेर। केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी सोमवार को संसदीय क्षेत्र के दौरे पर रहे और विभिन्न स्थानों पर आयोजित कार्यक्रमों में भाग लिया। केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने सिवाना विधानसभा के सिणधरी में चौधरी चरणसिंह किसान छात्रावास संस्थान में आयोजित ओपन प्रो कबड्डी सीजन – 8 के उद्घाटन समारोह को सम्बोधित किया तथा प्रतियोगिता में भाग ले रहे खिलाड़ियों और खेल प्रेमियों का उत्साहवर्धन किया। बालोतरा से कार्यक्रम स्थल जाते समय रास्ते में पार्टी कार्यकर्ताओं और आम जन केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी का स्वागत किया। कैलाश चौधरी ने बालोतरा में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती पर उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित किए।

»

“ओपन प्री कबड्डी सीजन – 8”

कार्यक्रम में को संबोधित करते हुए केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि, चौधरी चरण सिंह किसान छात्रावास संस्थान से जुड़े हुए समाजसेवकों और भामाशाहों ने कबड्डी प्रतियोगिता के सीजन शुरू करके निश्चित रूप से क्षेत्र में खेल के प्रति बेहतरीन माहौल तैयार किया है। इससे परंपरागत खेलों के प्रति रुचि रखने वाले स्थानीय खिलाड़ियों को एक बेहतरीन प्लेटफार्म मिल रहा है। कैलाश चौधरी ने कहा कि मोदी सरकार देश में खेलों को बढ़ावा देने के साथ-साथ खिलाड़ियों को तमाम तरह की सुविधाएँ मुहैया करने और खेल इंफ्रास्ट्राक्चर को मजबूत करने के लिए प्रतिबद्ध है। केंद्रीय मंत्री ने कबड्डी और कुश्ती जैसे परंपरागत खेलों को बढ़ावा देने की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद खेल एवं खिलाड़ियों को निरंतर संरक्षण एवं प्रोत्साहन दिया जा रहा है। खेलों के लिए धन का आवंटन बढ़ा है। खेल सुविधाओं का विस्तार हुआ है। प्रधानमंत्री ने व्यक्तिगत स्तर पर खिलाड़ियों की चिंता की है। जिसका परिणाम विभिन्न अंतर्राष्ट्रीय स्पर्धा में हमारे देश के प्रभावशाली प्रदर्शन से प्रदर्शित होता है।

Share This Article
Leave a comment