जनसमस्याओं के निराकरण में सहायक कर्मचारियों की भी अहम भूमिका : शिक्षा मंत्री

जयपुर, 19 मई। शिक्षा मंत्री डा. बीडी कल्ला ने कहा कि आमजन की समस्याओं के निस्तारण में सहायक कर्मचारी की भी महत्वपूर्ण भूमिका है। शिक्षा मंत्री शुक्रवार को सचिवालय में राजस्थान शासन सचिवालय सहायक कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों के शपथ ग्रहण समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे।

जनसमस्याओं के निराकरण में सहायक कर्मचारियों की भी अहम भूमिका

डॉ. कल्ला ने कहा कि सचिवालय के प्रबंधन में सहायक कर्मचारी पूर्ण समर्पण के साथ कार्य कर रहे हैं। उनका सेवाभाव प्रशंसनीय है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कार्मिकों की सामाजिक सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। ओपीएस (ओल्ड पेंशन स्कीम) को पुनः लागू करके राज्य सरकार ने कार्मिकों के भविष्य को सुरक्षित किया है।

इससे पहले शिक्षा मंत्री ने संघ की कार्यकारिणी को शपथ दिलाई। मुख्य सलाहकार दयाल सिंह, श्रीमती सूरज देवी, मुकेश पारीक, हरिशंकर सैनी, रामलाल, मानक चंद पारीक और नसीर खान, महामंत्री रामबाबू गुर्जर, संयुक्त महामंत्री और प्रवक्ता हनुमान कुमावत, धारा सिंह शेखावत सहित विभिन्न पदाधिकारियों ने शपथ ली। समारोह को राजस्थान शासन सचिवालय सहायक कर्मचारी संघ के नवनियुक्त अध्यक्ष नरपत सिंह ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता अधिकारी संघ के पूर्व अध्यक्ष मेघराज पंवार ने की।

जनसमस्याओं के निराकरण में सहायक कर्मचारियों की भी अहम भूमिका

 

Share This Article
Leave a comment