जिला कलक्टर ने महंगाई राहत कैम्पों का किया निरीक्षण – जैसलमेर

जैसलमेर जिला कलक्टर ने महंगाई राहत कैम्पों का किया निरीक्षण

महंगाई राहत केम्प को लेकर लोगों में दिखा उत्साह, जिले में 77 हजार 206 मुख्यमंत्री गारण्टी कार्ड सौंपे गए

जैसलमेर, 26 अप्रैल। राज्य की संवेदनशील, पारदर्शी और जवाबदेही सरकार की प्रतिबद्धता को दोहराते हुए सरकार द्वारा चलाई जा रही जनकल्याण की विभिन्न योजनाओं, फ्लैगशिप योजनाओं तथा राज्य के बजट 2023-24 के प्रावधानों को जन-जन तक पहुंचाने के लिए जिले में 24 अप्रेल से 30 जून तक महंगाई राहत केम्प, प्रशासन गांवों के संग अभियान एवं प्रशासन शहरों के संग अभियान का आयोजन किया जा रहा है, जिसके प्रति जिले में लोगों का भारी उत्साह देखा जा रहा है। केम्पो में विभिन्न योजनाओं के तहत किए जा रहे पंजीयन में मुख्यमंत्री गारण्टी कार्ड प्राप्त कर लाभार्थी बेहद प्रसन्नचित नजर आ रहे है एवं मुख्यमंत्री का धन्यवाद ज्ञापित कर रहे है।

जिला कलक्टर टीना डाबी ने बुधवार को देवीकोट में महंगाई राहत कैम्पों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने वहां मौजूद कार्मिकों एवं लाभार्थियों से संवाद किया और किए जाने वाले पंजीयन के बारे में जानकारी ली उन्होंने लाभार्थियों को मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड भी बांटे।

इस दौरान जिला कलक्टर ने कैम्प में आए लाभार्थियों को योजनाओं के अन्तर्गत दिए जा रहे लाभों की जानकारी भी प्रदान की। इस दौरान सम्बन्धित शिविर प्रभारी एवं कार्मिक उपस्थित रहे।

»

जिले में बुधवार को शाम तक 36 महंगाई राहत केम्प के तहत 77 हजार 206 मुख्यमंत्री गारण्टी कार्ड सौंपे गए, जिसमें मुख्यमंत्री गैस सिलेण्डर योजना के तहत 9,938, मुख्यमंत्री निःशुल्क घरेलू बिजली योजना के तहत 8,492, मुख्यमंत्री निःशुल्क कृषि बिजली योजना के तहत 585, मुख्यमंत्री निःशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट के तहत 10,197, मुख्यमंत्री ग्रामीण रोजगार गारण्टी योजना के तहत 7,991, इन्दिरा गांधी शहरी रोजगार गारण्टी योजना के तहत 1,710, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत 3,551, कामधेनू बीमा योजना के तहत 9,638, चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत 12,552 एवं चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना के तहत 12,552 मुख्यमंत्री गारण्टी कार्ड प्रदान किए गए।

27 अप्रेल को इन पंचायतों में लगेगे प्रशासन गांवों के संग शिविर:-
पंचायत समिति जैसलमेर की ग्राम पंचायत रूपसी में 27 अप्रेल को तथा ग्राम पंचायत पारेवर में 28 व 29 अप्रेल को शिविर लगेगे। इसी प्रकार पंचायत समिति सांकड़ा के ग्राम पंचायत सादा में 27 अप्रेल को तथा लोहारकी में 28 व 29 अप्रेल को, पंचायत समिति भणियाणा के ग्राम पंचायत बांधेवा में 27 अप्रेल को तथा मैकूबा में 28 व 29 अप्रेल को, पंचायत समिति सम के ग्राम पंचायत तुर्कों की बस्ती व सगरो की बस्ती में 27 अप्रेल को, रामगढ़ में 28 व 29 अप्रेल को, पंचायत समिति फतेहगढ़ के ग्राम पंचायत नरसिंगो की ढ़ाणी में 27 अप्रेल को, झिनझिनयाली व मगरा में 28 व 29 अप्रेल को, पंचायत समिति मोहनगढ़ के ग्राम पंचायत सुल्ताना में 27 व 28 अप्रेल को तथा पंचायत समिति नाचना के ग्राम पंचायत घंटियाली में 27 अप्रेल को तथा मदासर में 28 व 29 अप्रेल को प्रशासन गांवों के संग शिविर लगेगे। इसके साथ ही महंगाई राहत का भी केम्प लगेगा।
जिला कलेक्टर ने सम्बन्धित ग्राम पंचायत के ग्रामीणों से आह्वान किया कि वे शिविर में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर शिविर का लाभ उठाएं एवं विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं में अपना पंजीयन कराएं।

जिला कलक्टर ने महंगाई राहत कैम्पों का किया निरीक्षण - जैसलमेर

शहरी क्षेत्र में इन वार्डों में लगेगा शिविर:-
प्रशासन शहरों के संग अभियान कार्यक्रम की कड़ी में नगर परिषद जैसलमेर के वार्ड संख्या 11 व 12 में 27 अप्रेल को चैनपुरा चौक में तथा नगर पालिका पोकरण क्षेत्र में वार्ड संख्या 3 के लिए 27 अप्रेल को कोरियावास सभा भवन में तथा वार्ड संख्या 4 के लिए 28 अप्रेल व 1 मई को कोरियावस सभा भवन में प्रशासन शहरों के संग शिविर का आयोजन होगा।

Share This Article
Leave a comment