जिला कलेक्टर टीना डाबी ने महंगाई राहत केम्प का निरीक्षण किया – जैसलमेर

जैसलमेर जिला कलेक्टर टीना डाबी ने गुरुवार को शहर में संचालित महंगाई राहत केम्प का निरीक्षण किया

जैसलमेर, 27 अप्रेल/जिला कलेक्टर टीना डाबी ने गुरुवार को जैसलमेर शहर के चैनपुरा चौक में संचालित महंगाई राहत केम्प का निरीक्षण किया। जिला कलेक्टर डाबी ने निर्देश दिए कि सभी पात्र परिवारों के रजिस्ट्रेशन किया जाए जिससे कि सरकार की विभिन्न फ्लैगशिप योजनाओं से प्रत्येक परिवार लाभान्वित हो सके। उन्होंने पंजीयन काउंटर पर मौजूद कार्मिकों से पंजीयन प्रक्रिया की एवं अन्य विभागीय काउंटर पर शिविर की प्रगति की जानकारी लेते हुए ज्यादा से ज्यादा रजिस्ट्रेशन करने व लाभान्वित करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने लाभार्थियेां से संवाद कर सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी भी दी। जिला कलेक्टर ने महंगाई राहत केम्प में पंजीयन करवाने वाले लाभार्थियों को मुख्यमंत्री गारण्टी कार्ड सौंपे। सभी लाभार्थी बेहद उत्साहित व खुश नजर आए। उन्होंने महंगाई राहत केम्प में दी जा रही योजनाओं के पंजीयन की सुविधा के लिए राज्य सरकार का धन्यवाद ज्ञापित किया।

जैसलमेर जिला कलेक्टर टीना डाबी ने
जिले में गुरुवार को शाम तक 34 महंगाई राहत केम्प के तहत 29 हजार 923 मुख्यमंत्री गारण्टी कार्ड सौंपे गए, जिसमें इन्दिरा गांधी गैस सिलेण्डर सब्सिडी योजना के तहत 2,765, मुख्यमंत्री निःशुल्क घरेलू बिजली योजना के तहत 3,179, मुख्यमंत्री निःशु ल्क कृषि बिजली योजना के तहत 242, मुख्यमंत्री निःशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट के तहत 3,973, मुख्यमंत्री ग्रामीण रोजगार गारण्टी योजना के तहत 3,589, इन्दिरा गांधी शहरी रोजगार गारण्टी योजना के तहत 616, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत 1,380, कामधेनू बीमा योजना के तहत 4,377, चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत 4,901 एवं चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना के तहत 4,901 मुख्यमंत्री गारण्टी कार्ड प्रदान किए गए।

28 अप्रेल को इन पंचायतों में लगेगे प्रशासन गांवों के संग शिविर :-
पंचायत समिति जैसलमेर की ग्राम पंचायत पारेवर में 28 व 29 अप्रेल को शिविर लगेगे। इसी प्रकार पंचायत समिति सांकड़ा के ग्राम पंचायत लोहारकी में 28 व 29 अप्रेल को, पंचायत समिति भणियाणा के ग्राम पंचायत मैकूबा में 28 व 29 अप्रेल को, पंचायत समिति सम के ग्राम पंचायत रामगढ़ में 28 व 29 अप्रेल को, पंचायत समिति फतेहगढ़ के झिनझिनयाली व मगरा में 28 व 29 अप्रेल को, पंचायत समिति मोहनगढ़ के ग्राम पंचायत सुल्ताना में 28 अप्रेल को तथा पंचायत समिति नाचना के ग्राम पंचायत मदासर में 28 व 29 अप्रेल को प्रशासन गांवों के संग शिविर लगेगे। इसके साथ ही महंगाई राहत का भी केम्प लगेगा।

शहरी क्षेत्र में इन वार्डों में लगेगा शिविर :-
प्रशासन शहरों के संग अभियान कार्यक्रम की कड़ी में नगर पालिका पोकरण क्षेत्र में वार्ड संख्या 4 के लिए 28 अप्रेल व 1 मई को कोरियावस सभा भवन में प्रशासन शहरों के संग शिविर का आयोजन होगा।
जिला कलेक्टर ने सम्बन्धित क्षेत्र के निवासियों से आह्वान किया कि वे शिविर में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर शिविर का लाभ उठाएं एवं विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं में अपना पंजीयन कराएं।

जैसलमेर जिला कलेक्टर टीना डाबी ने

Share This Article
Leave a comment