जैसलमेर जिले में नववर्ष की पूर्व संध्या पर विशेष यातायात व्यवस्था एवं पुलिस के पुख्ता इंतजामात

जैसलमेर। जिले में प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी 31 दिसम्बर 2023 एवं नववर्ष 2024 के आगमन के दौरान जिले में देशी/विदेशी पर्यटकों की भारी आवाजाही एवं जिले में नववर्ष 2024 आगमन के दौरान आयोजित कार्यक्रमों के दौरान कानून एवं शांति एवं यातायात व्यवस्था बनाये रखने हेतु जिला पुलिस अधीक्षक, जैसलमेर विकास सांगवान के आदेशानुसार जिला में पुलिस द्वारा विशेष यातायात व्यवस्था एवं सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये है।

जिले में इस दौरान कानून एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए सम्पूर्ण सुरक्षा व्यवस्था के प्रभारी राकेश कुमार राजोरा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक जैसलमेर को बनाया गया हैं, जिनके निर्देशानुसार जिले के आला अधिकारी नववर्ष की पूर्व संध्या पर शहर जैसलमेर एवं जिले के महत्वपूर्ण पर्यटक स्थल सम सेण्ड ड्यून्स पर कानून एवं शांति व्यवस्था बनाये रखेगे। शहर जैसलमेर एवं सम में कानून एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए करीबन 500 पुलिस अधिकारियों / कर्मचारियों का जाब्ता डिप्लॉय किया गया है। इसके साथ साथ थानाधिकारी पुलिस थाना सम एवं खुहडी को नववर्ष की पूर्व संध्या पर पूर्ण चौकसी एवं सर्तकता से ड्यूटी इंतजाम देने के निर्देश दिये है। प्रभारी यातायात शाखा जैसलमेर को नववर्ष की पूर्व संध्या पर यातायात व्यवस्था एवं पार्किग व्यवस्था सुदृढ बनाये रखने हेतु निर्देशित किया गया है।

इसके अलावा शहर में नाका पोईन्ट / फिक्स पिकेट बनायें जाकर जाब्ता तैनात किया गया है। तथा शहर से लेकर सम तक कानून एवं शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए 06 पुलिस मोबाईल पार्टियों एवं शहर में प्रवेश करने वाले मुख्य मार्गो पर नाकाबंदी की व्यवस्था की गई हैं।

विशेष परिवहन व्यवस्था :-

नववर्ष की पूर्व संध्या पर शहर जैसलमेर एवं सम में यातायात एवं पार्किंग व्यवस्था को लेकर जिला पुलिस द्वारा विशेष इंतजाम किये गये है।

01. (सम से जैसलमेर वन वे )

दिनांक 31.12.2023 को वक्त 05 पीएम से 08 पीएम तक सम से शहर जैसलमेर आने का मार्ग आवागमन के लिए पूर्णतया बंद रहेगा तथा पर्यटक शहर जैसलमेर से सम जा सकेगें जो केवल वन वे होगा।

वैकल्पिक मार्ग :- पर्यटको को किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसके लिए वैकल्पिक मार्ग सम से जैसलमेर आने के लिए सम- खुहडी मार्ग से होकर जैसलमेर आ सकेंगे।

02. ( जैसलमेर से सम वन वे )

दिनांक 31.12.2023 को वक्त 08 पीएम से 12 एएम तक शहर जैसलमेर से सम जाने का मार्ग आवागमन के लिए पूर्णतया बंद रहेगा तथा पर्यटक सम से जैसलमेर आ सकेगें जो वन वे होगा।

वैकल्पिक मार्ग :- पर्यटको को किसी प्रकार की परेशानी ना हो इसके लिए वैकल्पिक मार्ग जैसलमेर से सम जाने के लिए खुहडी-सम मार्ग से होकर सम जा सकेगे।

जिला पुलिस की अपील :- जिला पुलिस की समस्त पर्यटको से अपील है कि शराब पीकर वाहन

नहीं चलावें, घूमावदार सड़के है अपने वाहन को धीरे चलाये, ओवरटेक नहीं करें यातायात नियमों का पालन करें, वाहन की गति सीमा का पालन करें अन्यथा जिला पुलिस द्वारा आपके खिलाफ नियमों के तहत सख्त कार्यवाही की जावेगी।

Share This Article
Leave a comment