“नेक नियति से किए गए कार्य का ईश्वर साथ देता है” : डॉक्टर प्रियंका चौधरी

बाड़मेर। नेक नियति से नेक कार्य करने वाले का ईश्वर भी साथ देता है यह उद्बोधन बाड़मेर विधायक डॉक्टर प्रियंका चौधरी ने श्री भगवान महावीर विकलांग सहायता समिति के समापन आयोजन पर व्यक्त किए। उन्होंने कार्यक्रम आयोजन हेतु आयोजको की भूमिका की सराहना करते हुऐ कहा कि जिले कि बहुत बड़ी आबादी किसी ना किसी रूप मेँ पीड़ित हैं और समाज सेवी संस्थाए निश्वार्थ भाव से सेवा कार्य कर रही हैं जो अनुकरणीय हैं।
कार्यक्रम के संयोजक किशोर शर्मा ने स्वागत उद्बोधन में कहा कि जिला प्रशासन, सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग के मापदंडो के अनुरूप तीन दिवसीय शिविर में 780 से अधिक दिव्यांग पंजीकृत हुए।

»

इन दिव्यगो मेँ 400 को ट्राई साईकिल, 90 व्हील चेयर,120 वैशाखी,15 छड़ी तथा 260 को कान की मशीन वितरित की गई। शर्मा ने बताया कि हाथ पाँव से दिव्यांगो को 55 को जयपुर फुट, 5 के हाथ और 60 पोलियो पीड़ित को केलिपर्स उपलब्ध करवाये।
बाड़मेर जन सेवा समिति के जालमसिंह ने बताया कि भगवान महावीर विकलांग समिति जयपुर और जोधपुर के 17 सदस्यों का सम्मान अपर्णा द्वारा किया गया।

उपाध्यक्ष ओम जोशी ने कार्यक्रम संचालन करते हुई बताया कि मुख्य अतिथि द्वारा तीन दिवसीय शिविर में उल्लेखनीय सेवाओं के लिए एम बी सी महिला कालेज की राष्ट्रीय सेवा योजना की 17 स्वयं सेवी बालिकाओं तथा माँ भगवती विद्य मंदिर निम्बड़ी के शिक्षक गण का प्रशस्ति पत्र और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इसके साथ ही नर्सिंग ऑफिसर निसार मोहम्मद, कल्याणपुर के दिव्यांग रामसिंह राजपुरोहित, और सूरा के काछब दान को सम्मनित किया।

बाड़मेर जन सेवा समिति के मैनेजिग ट्रस्टी रमेश मंगल ने आभार व्यक्त करते हुई कहा कि हमारा प्रयास रहा कि अधिक से अधिक लोग लाभान्वित हो. उन्होने जिला प्रशासन, पुलिस प्रशासन, चिकित्सा विभाग के साथ ही अन्य अन्य संगठनों और संस्थाओ का सहयोग मिला उसके लिए आभार व्यक्त किया.। मंगल ने बालिकाओं की सेवा की प्रश्नसा की।
भगवान महावीर विकलांग समिति के बाड़मेर इकाई के कृष्ण कुमार जैन ने बताया कि शिविरार्थियों के आवास और भोजन की निशुल्क व्यवस्था की गई ।

बाड़मेर जन सेवा समिति और भारत विका स परिषद मुख्य शाखा, बाड़मेर के सयुक्त तत्ववधान मेँ तीन दिवसीय विशाल दिव्यांग शिविर का समापन समारोह सेवा सदन मेँ प्रातः 11.00 बजे आयोजित हुआ। कार्यक्रम का शुभारम्भ माँ भारती और पाथेय विवेकानंद की तस्वीर पर दीप प्रज्ज्वलन से हुआ।
कार्यक्रम मेँ बाड़मेर जन सेवा समिति के अध्यक्ष ओम प्रकाश मेहता, प्रांतीय महा सचिव प्रदीप राठी, प्रांतीय वित्त सचिव दिनेश सिंघवी,सहायक निदेशक सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग पुखराज साहरण, सम्पतराज लूणीया, हीरालाल मालू पुरुषोतम खत्री, अशोक गिगल, अर्जुन शर्मा, महेश सुथार,नवीन सिंहल डाक्टर लक्ष्मी नारायण जोशी, भरत मुंदडा , अर्जुन शर्मा , किशन गौड़, किशोर जोशी,उगमराज जांगिड़ बालकिशन लोहिया, ज्योति गुप्ता, हनुमान सेजु,समाज सेवी रिडमल सिंह दांता सहित उपस्थित रहे।

»

आज शिविर का अवलोकन :-
तृतीय दिवस के शिविर मेँ सभापति दीपक माली, अतिरित पुलिस अधीक्षक , रिडमल सिंह दांता, एडवोकेट मुकेश जैन, हरचंद माली शिक्षविद जितेंद्र बोहरा सहित शहर के गणमान्य लोग उपस्थित रहे।

Share This Article
Leave a comment