पाकिस्तान से भारत में ड्राेन से हेरोइन की तस्करी – BSF श्रीगंगानगर / अनूपगढ़

पाकिस्तान से भारत में ड्राेन से हेरोइन की तस्करी - BSF

पाकिस्तान से भारत में ड्राेन से हेरोइन की तस्करी:10 करोड़ कीमत की 2 किलो हेरोइन गिराई, BSF ने चार तस्कारों को पकड़ा

श्रीगंगानगर / अनूपगढ़ – पाकिस्तान भारत में नशा फैलाने के लिए लगातार नापाक हरकत कर रहा है। भारत में बैठे तस्कर पाकिस्तान से हेरोइन की खेप मंगवा रहे हैं। बीएसएफ के जवानों ने बीती रात सीमा पार से ड्रोन से आई 2 किलो हेरोइन बरामद की। जिसकी अंतरराष्ट्रीय कीमत 10 करोड़ रुपए है। बीएसएफ, डीएसटी और पुलिस ने संयुक्त रूप से सर्च अभियान के दौरान सप्लाई लेने आए चार तस्करों को भी गिरफ्तार किया है।

पाकिस्तान से भारत में ड्राेन से हेरोइन की तस्करी - BSF
पाकिस्तान से भारत में ड्राेन से हेरोइन की तस्करी – BSF

डीआईजी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ के बताया कि हेरोइन सप्लाई की पहले से सूचना थी। श्रीगंगानगर जिले के अनूपगढ़ कस्बे की केके टीबा पोस्ट और सुरमा पोस्ट के बीच गांव 22 एमडी के पास ड्रोन से हेरोइन तस्करों तक पहुंचाने का प्रयास किया गया। रात करीब 12 बजे बीएसएफ की टीम ने ड्रोन की आवाज सुनी। कंपनी कमांडर उदयन कुमार के नेतृत्व में बीएसएफ की टीम ने ड्रोन का पीछा किया। ड्रोन में तकनीकी समस्या आने की वजह से ड्रोन जमीन पर गिर गया। सर्च अभियान के दौरान ड्रोन और 2 किलो हेरोइन को जब्त किया गया। इस पर बीएसएफ ने कमांडेंट पवन कुमार के निर्देशन में संदिग्ध जगहों पर नाकाबंदी की।

पाकिस्तान से भारत में ड्राेन से हेरोइन की तस्करी - BSF
पाकिस्तान से भारत में ड्राेन से हेरोइन की तस्करी – BSF

बीएसएफ ने द्वारा चलाए गए सर्च अभियान चलाया के दौरान गांव 22 एमडी के पास से ड्रोन और हेरोइन के दो पैकेट जब्त कर लिए। इस दौरान ड्रोन से पहुंची हेरोइन की सप्लाई लेने तस्कर भी कार से पहुंचे थे। जवानों को देख अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए। घेराबंदी और नाकाबंदी के दौरान चार संदिग्ध लोगों को हिरासत लिया। पूछताछ में उन्होंने हेरोइन तस्करी की बात कबूल की। इस पर चारों को गिरफ्तार कर लिया गया है।
सर्च अभियान के दौरान कार में चार व्यक्ति संदिग्ध दिखाई दिए। पूछताछ में बताया कि वह हेरोइन की डिलीवरी लेने के लिए आए थे। इस पर कार सवार कैलाश सैनी पुत्र धन्ना राम निवासी सहावा चूरू, जनाब अली (41) पुत्र अहमद्दीन निवासी गांव 15 एलकेएस सूरतगढ़, राजपाल (35) पुत्र श्योकरन निवासी बडोपाल पीलीबंगा (हनुमानगढ़) और जयमल सिंह (27) पुत्र काबल सिंह निवासी पक्का पिंड अटारी अमृतसर को गिरफ्तार किया है। कार्रवाई के दौरान कमांडेंट पवन कुमार, कंपनी कमांडेंट उदयन, निरीक्षक बी आर रहमान की विशेष भूमिका रही है। यह ऑपरेशन वयस्क और गंगानगर पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में किया गया है।

पाकिस्तान से भारत में ड्राेन से हेरोइन की तस्करी - BSF
पाकिस्तान से भारत में ड्राेन से हेरोइन की तस्करी – BSF

पहले भी बीएसएफ ने की है बड़ी कार्रवाई :-
डीआईजी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ ने बताया पहले भी बीएसएफ ने केके टीबा सीमा चौकी के पास 4 तस्करों के साथ 5 किलो हेरोइन बरामद की गई थी और पिछले समय में नेमीचंद सीमा चौकी के पास हीरोइन की डिलीवरी लेने दो तस्करों को पुलिस ने  दबोचा था।

Share This Article
Leave a comment