बीएसएफ ने 1 करोड़ 80 लाख रूपये के 25 सोने के बिस्कुटों समेत तस्कर को दबोचा – बंगाल

बीएसएफ ने 1 करोड़ 80 लाख रूपये के 25 सोने के बिस्कुटों समेत तस्कर को दबोचा

बंगाल। (जिला उत्तर 24 परगना) दिनांक 11 मई, 2023 को दक्षिण बंगाल सीमांत के अंतर्गत सीमा चौकी मधुपुर, 68वीं वाहिनी के जवानों ने पुख्ता खबर के आधार पर त्वरित कार्रवाई करते हुए एक तस्कर को 25 सोने के बिस्कुटों समेत पकड़ा। जब्त सोने के बिस्कुटों का कुल वजन 2914 ग्राम है और जिसकी अनुमानित कीमत 1,80,40,507/- रुपए है।

उल्लेखनीय है की सीमा चौकी मधुपुर के जवानों को पुख्ता खबर मिली एक तस्कर सोने के बिस्कुट लेकर भारतीय गांव में प्रवेश करने वाला है। ड्यूटी पर तैनात जवान आनन–फानन में बतायी हुई जगह पहुंचे और एक संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में लिया जो सीमा सड़क पर घूम रहा था। जवानों ने उसकी तलाशी ली तो उसकी कमर पर 25 सोने के बिस्कुट बंधे हुए मिले। इसके बाद जवान, तस्कर को सीमा चौकी लेकर आये। पकड़े गये तस्कर की पहचान अमीर मंडल, जिला उत्तर 24 परगना के रूप में हुई।

पूछताछ के दौरान तस्कर अमीर मंडल ने बताया की उसने ये सोने के बिस्कुट जिला उत्तर 24 परगना के चांदपुर गांव के आशादुल मंडल से लिये थे। इसके बाद वह इन सोने के बिस्कुटों को जिला उत्तर 24 परगना के गाड़ापोटा गांव के रहने वाले परेश को सौंपने वाला था। इस काम के लिये उसे 3,000 रुपए मिले थे।

बीएसएफ ने 1 करोड़ 80 लाख रूपये के 25 सोने के बिस्कुटों समेत तस्कर को दबोचा

पकड़े गए तस्कर को को जब्त सोने के बिस्कुटों समेत आगे के कानूनी कार्रवाई के लिये कस्टम विभाग बनगांव को सौंप दिया गया।

सीमा सुरक्षा बल सीमा पर रहने वाले लोगों से आह्वान करती है की उनके संज्ञान में सोने की तस्करी से संबंधित कोई भी सूचना मिलती है तो वे बीएसएफ के सीमा साथी हेल्प लाइन न. 14419 पर इसकी सूचना दे सकते हैं। इसके अलावा दक्षिण बंगाल सीमांत ने एक अन्य न. 9903472227 भी जारी किया जिस पर सोने की तस्करी से संबंधित व्हाप्ट्स संदेश या वाइस संदेश भी भेज सकते हैं। पुख्ता सूचना देने वाले को उचित इनाम राशि दी जाएगी और उसकी पहचान गोपनीय रखी जाएगी।

Share This Article
Leave a comment