बीएसएफ पंजाब – ड्रोन और ड्रग्स के खिलाफ लड़ाई में दो ड्रोन गिराए – अमृतसर

अमृतसर। 19 मई । को लगभग 8:55 बजे, सीमा सुरक्षा बल के जवानों को गहराई वाले क्षेत्र में तैनात किया गया, गाँव – उधर धारीवाल, जिला – अमृतसर के पास के इलाके में एक संदिग्ध ड्रोन की भनभनाहट सुनाई दी। निर्धारित ड्रिल के अनुसार, सैनिकों ने फायरिंग करके ड्रोन को रोकने के लिए तुरंत प्रतिक्रिया दी।

क्षेत्र की शुरुआती तलाशी के दौरान, बीएसएफ जवानों ने एक काले रंग का ड्रोन (क्वाडकॉप्टर, डीजेआई मैट्रिस 300 आरटीके) गांव – उधर धारीवाल, जिला – अमृतसर के खेतों से आंशिक रूप से टूटी हुई हालत में बरामद किया।

एक अन्य घटना में, 19 मई 2023 को लगभग 9 : 24 बजे, गहराई वाले क्षेत्र में तैनात सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने एक संदिग्ध ड्रोन की भनभनाहट और गांव रतन खुर्द के पास खेती के खेतों के अंदर कुछ गिराए जाने की आवाज सुनी। जिला – अमृतसर। निर्धारित ड्रिल के अनुसार, सैनिकों ने फायरिंग करके ड्रोन को रोकने के लिए तुरंत प्रतिक्रिया दी।

क्षेत्र की बाद की तलाशी के दौरान, बीएसएफ के जवानों ने एक ड्रोन (क्वाडकॉप्टर, डीजेआई मैट्रिस आरटीके 300) के साथ एक खेप बरामद की, जिसमें ड्रोन से जुड़े संदिग्ध नारकोटिक्स के 2 पैकेट थे, लोहे की अंगूठी के माध्यम से, गाँव – रतन खुर्द के पास खेती के खेतों से, जिला – अमृतसर। आसानी से पता लगाने के लिए माल के साथ 4 ल्यूमिनस स्ट्रिप्स भी जुड़ी हुई पाई गईं।

संदिग्ध हेरोइन की बरामद खेप का कुल वजन लगभग – 2.6 किलोग्राम है।

सतर्क बीएसएफ जवान ड्रोन और ड्रग्स के खतरे के खिलाफ लड़ने की अपनी प्रतिबद्धता पर अडिग रहे और तस्करों/राष्ट्र-विरोधी तत्वों के नापाक प्रयासों को नाकाम कर दिया।

Share This Article
Leave a comment