महंगाई राहत केम्पों के माध्यम से लाभार्थियों को मिल रहा है योजनाओं का भरपूर लाभ : शाले मोहम्मद

मंत्री ने जालोडा-पोकरणा व गुंदाला में लाभार्थियों को बांटे गारंटी कार्ड, आवासीय पट्टे

जैसलमेर, 19 मई। अल्पसंख्यक मामलात, वक्फ, उपनिवेशन, कृषि सिंचित क्षेत्र विकास एवं जल उपयोगिता विभाग मंत्री शाले मोहम्मद शुक्रवार को ग्राम पंचायत जालोडा-पोकरणा एवं गुन्दाला में चल रहे प्रशासन गांवों के संग अभियान- महंगाई राहत केम्प का अवलोकन किया एवं विभिन्न योजनाओं में लाभार्थियों को मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड प्रदान किए, वहीं आवासीय पट्टे के साथ ही बिजली मीटर एवं अन्य योजनाओं से भी लाभान्वित किया।

महंगाई राहत केम्पों के माध्यम से लाभार्थियों को मिल रहा है योजनाओं का भरपूर लाभ : शाले मोहम्मद

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा चलाए जा रहे महंगाई राहत केम्पों के साथ ही प्रशासन गांवों के संग अभियान में इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना, मुख्यमंत्री निःशुल्क बिजली योजना, मुख्यमंत्री निःशुल्क कृषि बिजली योजना, मुख्यमंत्री निःशुल्क अन्नपूर्णा योजना, मुख्यमंत्री ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना, इंदिरा गांधी शहरी रोजगार गारंटी योजना, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना, मुख्यमंत्री कामधेनु पशु बीमा योजना, मुख्यमंत्री चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना, मुख्यमंत्री चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना में लाभार्थियों को भरपूर लाभ मिल रहा हैं। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही शिविरों के माध्यम से लोगों को आवासीय पट्टों की सौगात प्राप्त हुई है, वहीं राजस्व विभाग के माध्यम से आपसी सहमति से बंटवारे के प्रकरणों का भी स्थानीय स्तर पर निस्तारण हो रहा है। इसके साथ ही पानी-बिजली, चिकित्सा के साथ ही अन्य विभागों द्वारा भी आमजन के कार्यों का निस्तारण किया जाकर उनकों राहत दी जा रही है।

महंगाई राहत केम्पों के माध्यम से लाभार्थियों को मिल रहा है योजनाओं का भरपूर लाभ : शाले मोहम्मद

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री ने ग्रामीणों से आह्वान किया कि वे शिविर में पहुंचकर सरकार की 10 महत्वाकांक्षी योजनाओं में पंजीयन करवाकर उसका लाभ अवश्य ही प्राप्त करे। उन्होंने कहा कि उनके घर बैठे गंगा आई है एवं विभिन्न विभागों के अधिकारी एक ही मंच पर उनकी समस्याओं के निस्तारण के लिए कार्य कर रहे है इसलिए लोगों को अपनी व्यक्तिगत एवं सार्वजनिक समस्याओं को भी रखें ताकि उनका भी अधिकारियों द्वारा निस्तारण किया जा सके।
इस दौरान ग्राम पंचायतों के सरपंचों के साथ ही ग्रामीणों ने अल्पसंख्यक मामलात मंत्री का ढ़ोल नगाड़े के साथ भव्य स्वागत किया। इस मौके पर समाजसेवी रणवीर सिंह गोदारा, उपखण्ड अधिकारी भणियाणा ओमप्रकाश, विकास अधिकारी गौतम चौधरी के साथ ही स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं अच्छी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।

महंगाई राहत केम्पों के माध्यम से लाभार्थियों को मिल रहा है योजनाओं का भरपूर लाभ : शाले मोहम्मद

मंत्री ने ग्रामीणों के सुने अभाव अभियोग :-

अल्पसंख्यक मामलात मंत्री शाले मोहम्मद ने इस दौरान ग्रामीणों की धैर्य के साथ परिवेदनाएं सुनी एवं सम्बन्धित अधिकारियों को इनके निराकरण के निर्देश दिए। उन्होंने विशेष रूप से पानी एवं बिजली के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे इस भीषण गर्मी में लोगों को समय पर पीने का पानी उपलब्ध कराएं, वहीं सुचारू रूप से विद्युत आपूर्ति बनाएं रखे।

Share This Article
Leave a comment