महंगाई राहत केम्प के तहत 22 हजार 380 मुख्यमंत्री गारण्टी कार्ड सौंपे गए – जैसलमेर

सोमवार को महंगाई राहत केम्प के तहत 22 हजार 380 मुख्यमंत्री गारण्टी कार्ड सौंपे गए

जैसलमेर, 08 मई। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की पहल पर आमजन को महंगाई से राहत देने के लिए आयोजित किए जा रहे महंगाई राहत केम्प को लेकर जिले में विभिन्न स्थानों पर आयोजित केंप में आमजन ने उत्साह के साथ पंजीयन करवाकर मुख्यमंत्री गारंटी कार्ड प्राप्त किए।
जिला कलेक्टर टीना डाबी ने बताया कि जिले में सोमवार को विभिन्न स्थानों पर आयोजित 34 महंगाई राहत केम्प के तहत 22 हजार 380 मुख्यमंत्री गारण्टी कार्ड सौंपे गए, जिसमें इन्दिरा गांधी गैस सिलेण्डर सब्सिडी योजना के तहत 2198, मुख्यमंत्री निःशुल्क घरेलू बिजली योजना के तहत 2270, मुख्यमंत्री निःशुल्क कृषि बिजली योजना के तहत 182, मुख्यमंत्री निःशुल्क अन्नपूर्णा फूड पैकेट के तहत 2824, मुख्यमंत्री ग्रामीण रोजगार गारण्टी योजना के तहत 2987, इन्दिरा गांधी शहरी रोजगार गारण्टी योजना के तहत 104, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत 1174, कामधेनू बीमा योजना के तहत 3419, चिरंजीवी स्वास्थ्य बीमा योजना के तहत 3611 एवं चिरंजीवी दुर्घटना बीमा योजना के तहत 3611 मुख्यमंत्री गारण्टी कार्ड प्रदान किए गए।

»

जिले की इन ग्राम पंचायतों में लगेगे प्रशासन गांवों के संग अभियान शिविर :-

जिले में चल रहे प्रशासन गांवों के संग अभियान कार्यक्रमों की कड़ी में पंचायत समिति जैसलमेर की ग्राम पंचायत बड़ाबाग में 9 मई को प्रशासन गांवों के संग शिविर लगेगा। इसके साथ ही ग्राम पंचायत छत्रेल में 10 व 11 मई को शिविर लगेगा।
जिला कलेक्टर टीना डाबी ने बताया कि पंचायत समिति भणियाणा की ग्राम पंचायत भिखोडाई जूनी में 7 मई तथा भुर्जगढ़ में 9 मई को शिविर लगेगा। इसी प्रकार पंचायत समिति सम की सोनू में 9 मई को प्रशासन गांवों के संग शिविर लगेगे। इसके साथ ही महंगाई राहत का भी केम्प लगेगा।
पंचायत समिति फतेहगढ़ की ग्राम पंचायत कुण्डा, कोहरा एवं मेहरों की ढ़ाणी में 9 मई को शिविर लगेगे। इसी प्रकार पंचायत समिति मोहनगढ़ की ग्राम पंचायत शास्त्रीनगर में 9 मई को शिविर लगेगे। पंचायत समिति नाचना के ग्राम पंचायत टावरीवाला में 9 मई को तथा ग्राम पंचायत अवाय में 10 व 11 मई को प्रशासन गांवों के संग शिविर लगेगे। इसी प्रकार पंचायत समिति सांकड़ा के ग्राम पंचायत नानणियाई में 9 मई को प्रशासन गांवों के संग शिविर लगेगे। इसके साथ ही महंगाई राहत का भी केम्प लगेगा।

»

शहरी क्षेत्र में इन वार्डों में लगेगा शिविर :-

जिला कलेक्टर डाबी ने बताया कि नगर परिषद जैसलमेर क्षेत्र में वार्ड संख्या 6 व 7 के लिए 9 मई को राजेन्द्र प्रसाद कॉलोनी सभा भवन में प्रशासन शहरों के संग शिविर लगेगे। इसके साथ ही महंगाई राहत का भी केम्प लगेगा।
इसी प्रकार नगर पालिका पोकरण क्षेत्र में वार्ड संख्या 25 के लिए 9 मई को इन्दिरा रसोई रामदेव कॉलोनी में प्रशासन शहरों के संग शिविर लगेगे। इसके साथ ही महंगाई राहत का भी केम्प लगेगा।
जिला कलेक्टर ने सम्बन्धित क्षेत्र के निवासियों से आह्वान किया कि वे शिविर में अधिक से अधिक संख्या में पहुंचकर शिविर का लाभ उठाएं एवं विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं में अपना पंजीयन कराएं।

Share This Article
Leave a comment