राजस्थान में महंगाई राहत शिविर ग्रामीण क्षेत्रों में नेटवर्क बना सिर दर्द – बाड़मेर

राजस्थान में महंगाई राहत शिविर ग्रामीण क्षेत्रों में नेटवर्क बना सिर दर्द

बाड़मेर। राजस्थान सरकार द्वारा चलाए जा रहे महंगाई राहत शिविरों में जहां आमजन को फायदा पहुंचाया जा रहा हैं और लोग इसका फायदा लेने के लिए तपती धूप में घरों से निकल कर शिविरों में आ भी रहे हैं मगर इन शिविरों के लिए नेटवर्क जी का जंजाल बनकर सामने आ रहा हैं।

राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही इस योजना में ग्रामीण क्षेत्रों में लगे शिविर आज भी परेशानियों का सामना करते नजर आ रहे हैं। सरकार के निर्देश के चलते कर्मचारी अपने साजो सामान के साथ ग्राम पंचायत के बताए स्थल पर पहुंच तो जाते है मगर नेटवर्क नहीं आने की वजह से परेशान होते दिख रहे हैं।

आज बाड़मेर जिले के बायतु उपखण्ड क्षेत्र के पनावड़ा ग्राम पंचायत के अटल सेवा केंद्र में कैंप का सुबह संचालन शुरू हुआ। ग्रामीण अंचल के चलते धीरे – धीरे ग्रामीण अपने आधे अधूरे कागजात लेकर शिविर स्थल पर पहुंचे और टोकन लेकर लाइन में बैठ गए इस दौरान हॉल में एक आवाज आती हैं की इधर नेटवर्क नहीं चल रहा हैं धीरे -धीरे करके कर्मचारी अपना कार्य आगे बढ़ाने लगे और भीड़ भी ज्यादा लू और गर्मी की वजह से कम पड़ती नजर आई। लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में सरकार की इस योजना और राहत का फायदा मिलने से ज्यादा इन मोबाईल कंपनियों के नेतवर्क की परेशानी का शिविर जरूर कहा जा सकता है।

Share This Article
Leave a comment