साइबर क्राइम रोकथाम हेतु कार्यशाला आयोजित – बाड़मेर

बाड़मेर 29 दिसंबर। जिला प्रशासन एवं केयर्न ऑयल ऐंड गैस वेदांता लिमिटेड के संयुक्त प्रयासों से संचालित प्रोजेक्ट भरोसा के तहत साइबर क्राइम रोकथाम और आर्थिक अपराध रोकथाम विषय पर कार्यशाला का आयोजन डाइट बाड़मेर में शुक्रवार को किया गया। कार्यशाला में मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी मुरलीधर, पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी खेताराम चौधरी, डाइट प्राचार्य चेनाराम चौधरी, केयर्न सीएसआर मैनेजर संध्या ठाकुर व राहुल शर्मा मंच पर आसीन थे, जिनका राजस्थानी परंपरा अनुसार सम्मान किया गया।

»

शुभम संस्थान बाड़मेर की कार्यक्रम अधिकारी वंदना गुप्ता ने बताया – साइबर क्राइम और आर्थिक अपराध रोकथाम हेतु आयोजित कार्यशाला में साइबर क्राइम शाखा से जोगाराम ने अनेकों उदाहरणों से विषय आधारित जानकारी देते हुए बताया कि किस तरह से आम आदमी ठगी से बच सकता है।

सावधानी और सजगता ही सबसे बड़ा उपाय है। इस अवसर पर अपने उद्बोधन में मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा – प्रोजेक्ट भरोसा एक ऐसा उदाहरण है जो वर्तमान समय की प्रमुख आवश्यकताओं में से एक है। यह लैंगिक समानता को मजबूत बनाता है। प्राचार्य रामलाल सियाग ने अपने उद्बोधन में बताया कि इस तरह के निरंतर आयोजनों से बच्चों एवं अभिभावकों की सोच व व्यवहार में बदलाव देखा जा रहा है। इस अवसर पर सीएसआर मैनेजर संध्या ठाकुर ने बताया सामाजिक सरोकारों से जुड़े अनेकों कार्यक्रम केयर्न और वेदान्ता द्वारा संचालित किये जा रहे हैं जो आगामी दिनों में भी जारी रहेंगे।

»

राहुल शर्मा ने कहा शिक्षा विभाग द्वारा प्रोजेक्ट भरोसा को दिया जा रहा सहयोग काबिले तारीफ है। डाइट बाड़मेर के उप प्राचार्य डॉ. लक्ष्मी नारायण जोशी ने आगंतुकों का आभार व्यक्त करते हुए प्रतीक चिन्ह प्रदान किये। कार्यशाला के अंत में केयर्न ऑयल ऐंड गैस वेदांता लिमिटेड द्वारा तैयार की गई प्रचार सामग्री का वितरण किया गया। इस अवसर पर डाइट बाड़मेर के विभिन्न प्रभारी अधिकारियों के साथ प्राचार्य जुगल जोशी, गौतम सोनी, कमल शर्मा राही सहित अनेक गणमान्य उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन उप प्राचार्य मुकेश व्यास ने किया

Share This Article
Leave a comment