स्टेट एथलेटिस सीनियर वर्ग में प्राची द्विवेदी ने बाड़मेर के नाम किए 2 मेडल

स्टेट एथलेटिस सीनियर वर्ग में प्राची द्विवेदी ने बाड़मेर के नाम किए 2 मेडल

स्टेट एथलेटिस सीनियर वर्ग में प्राची द्विवेदी ने बाड़मेर के नाम किए 2 मेडल

राजस्थान स्टेट सीनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप 2023-24 का आयोजन 6से 8 मई को चुरू जिला स्टेडियम में सम्पन्न हुआ जिसमे 100 मीटर एवम 200 मीटर रेस में बाड़मेर जिले से प्राची द्विवेदी ने प्रीतिनिधित्व किया और 2 मेडल्स बाड़मेर के नाम किए ।

प्राची द्विवेदी ने 100 मीटर रेस में तीसरा स्थान प्राप्त कर ब्रॉन्ज मेडल अपने नाम किया साथ ही , 200 मीटर रेस में दूसरे स्थान हासिल कर सिल्वर मेडल पर मोहर लगाई।
प्राची का सीनियर वर्ग में यह पहला अवसर था और प्रथम प्रयास में ही दो मेडल बाड़मेर के नाम कर दस्तक दी है की अब आने वाला समय सिर्फ बाड़मेर का होगा । गौरतलब है की गत वर्ष प्राची ने जूनियर वर्ग में दोनो कैटोगेरी में राज्य में प्रथम स्थान लेकर 2 गोल्ड मेडल के साथ बाड़मेर को राज्य स्तर पर अलग पहचान बना चुकी है और राष्ट्रीय स्तर पर राजस्थान का प्रीतिनिधत्व कर चुकी है ।

प्रतियोगिता में पदक प्राप्त करने के बाद प्राची द्विवेदी ने कहा की बाड़मेर से मैने प्ले ग्रुप से 12 वी तक की पूरी शिक्षा प्राप्त की और आज भी मेरा परिवार बाड़मेर में है , बाड़मेर की माटी ने हमे बहुत कुछ दिया है और इस जिले और राजस्थान से खेलना सपना सच होने जैसा है , प्राची को केवल 5 माइक्रो सेकंड से गोल्ड छूटने का मलाल जरूर है लेकिन जज्बा कम नही हैं ,कहा की यह मेरा सीनियर वर्ग में पहला अवसर था, अगला मौका सिर्फ मेरा होगा ।
प्राची पिछले डेढ़ साल से भोपाल मध्यप्रदेश में पूरी लगन के साथ खेल की तयारी में लगी हुई है और आने वाले समय में देश के लिए अंतर राष्ट्रीय स्तर पर भारत को गौरांवित करने का देखती है ।
प्राची ने अपनी सफलता के लिए ईश्वर , गुरु , परिवार एवं बाड़मेर हर नागरिक को श्रेय दिया जिन्होंने इस यात्रा में मेरा भरपूर सहयोग दिया ।

Share This Article
Leave a comment