विद्धुत विभाग उपभोक्ता टोल फ्री नम्बर

डिस्कॉम द्वारा सेवा प्राप्त उदयपुर सहित 11 जिलों के निवासी अब 24-घंटे परिचालन केंद्र पर अपनी चिंताएं दर्ज करा सकते हैं। किसी समस्या की रिपोर्ट करने के लिए, बस टोल फ्री नम्बर 18001806565 डायल करें। एक बार निर्दिष्ट समय सीमा के भीतर समस्या का सफलतापूर्वक समाधान हो जाने पर, केंद्र तुरंत विस्तृत जानकारी के साथ उच्च अधिकारियों को सूचित करेगा।

बाडमेर । जोधपुर डिस्काॅम की प्रबंध निदेशक सुश्री आरती डोगरा ने मंगलवार को केन्द्रीयकृत उपभोक्ता सेवा केन्द्र से जुडे अधिकारियों की बैठक ली और अब तक की कार्य प्रगति की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि वे काॅल सेंटर पर आने वाली प्रत्येक शिकायत का तत्परता से निवारण करे और उपभोक्ताओं को संतुष्टि स्तर पर सेवाएं प्रदान करे। इसमें किसी भी प्रकार की कोताही बर्दाश्त नहीं होगी।

जोधपुर बिजली विभाग कंप्लेंट नंबर – टोल फ्री नम्बर

प्रबंध निेदेशक ने उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे अपनी बिजली संबंधी शिकायते काॅल सेंटर पर टोल फ्री नंबर 1800-180-6045 पर दर्ज करवाएं। यह काॅल सेंटर उपभोक्ताओं की सेवाओं के लिए 24 घंटे कार्यरत है।

इन जिलों में है टोल फ्री सेवाएं उपलब्ध

प्रबंध निदेशक सुश्री आरती डोगरा के अनुसार उपभोक्ता सेवा केन्द्र की टोल फ्री सेवाएं :-
जोधपुर शहर, जोधपुर जिला वृत्त, जालोर, पाली, सिरोही, बाडमेर, जैसलमेर, बीकानेर शहर, बीकानेर जिला वृत्त, हनुमानगढ, श्रीगंगानगर, चुरू और नागौर जिले की लाडनू पंचायत समिति क्षे़त्र के बिजली उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध है।

अब तक की प्रगति शिकायतें

समीक्षा बैठक में बताया गया कि 20 मई 2015 से 9 जून 2015 तक बाडमेर जिले से 338, बीकानेर से 857, चूरू 56, हनुमानगढ 115, जैसलमेर 82, जालौर से 48, जोधपुर शहर से 8934 जोधपुर जिला वृत्त 120, पाली से 155, सिरोही 19, श्रीगंगानगर से 63 शिकायतें दर्ज की गई है।

»

काॅल सेंटर में ये शिकायतें दर्ज होती है।

उपभोक्ता सेवा केन्द्र में उपभोक्ताओं द्वारा विद्युत आपूर्ति में व्यवधान संबंधी शिकायत, टंांसफार्मर के खराब होने की शिकायत, ढ़ीले तारों से सम्बन्धित शिकायत, विद्युत चोरी बाबत सूचना, कनेक्शन जारी करने में ढिलाई संबंधी शिकायत, जले हुए टंांसफार्मर को बदलने मंे ढिलाई संबंधी शिकायत और जोधपुर डिस्काॅम के किसी भी अधिकारी/कर्मचारी द्वारा किये गए दुव्र्यवहार की शिकायत दर्ज करवाई।

बजली विभाग मे शिकायत दर्ज करने की प्रक्रिया

उपभोक्ता सेवा केन्द्र प्रत्येक दिवस कार्यरत है। यहां पर प्रतिनिधि द्वारा शिकायत दर्ज कर उपभोक्ता को एक शिकायत नम्बर प्रदान किया जाता है। तत्पश्चात शिकायत के निवारण हेतु सम्बन्धित अधिकारी/कर्मचारी को प्रेषित कर शिकायत का निस्तारण करवाकर पुनः उपभोक्ता से फोन के माध्यम से शिकायत निवारण के बाबत में जानकारी ली जाती है। तत्पश्चात उस शिकायत को निस्तारित माना जायेगा।

Share This Article
Leave a comment