शिक्षकों ने बदली सरकारी स्कूल की तस्वीर, रंग रोगन कर बना दिया आदर्श विद्यालय – भिंयाड़

आपस में जूटाया आर्थिक सहयोग, इसे विद्यालय में रंग रोगन के साथ सजावट में किया खर्च। भिंयाड़

शिव उपखण्ड क्षेत्र के ग्राम पंचायत रातड़ी में अमर सिंह की ढाणी राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सवारने का बीड़ा वहां कार्यरत शिक्षकों ने हीं उठाया तथा अपनी इच्छाशक्ति और आर्थिक सहयोग से पूरी स्कूल का रंग रोगन कराने के साथ ही आकर्षक सजावट से पूरी तस्वीर बदल दी।

शिक्षकों ने बदली सरकारी स्कूल की तस्वीर, रंग रोगन कर बना दिया आदर्श विद्यालय - भिंयाड़कोरोना संक्रमण के दौरान ऑनलाइन छात्रों का शिक्षा से जुड़ाव रखने के कार्य के साथ अतिरिक्त समय शिक्षकों ने विद्यालय सवारने में लगवाया। स्थानीय विद्यालय के प्रधानाचार्य संतराम देऊ, गुरुदयाल सैनी और ओमाराम ने विद्यालय के रंग रोगन कर दीवारों पर विभिन्न प्रकार की ज्ञानवर्धक चित्र और पेंटिंग बनाकर विद्यालय भवन की सजावट कर सूरत बदल दी। साथ ही विद्यालय परिसर को हरा भरा बनाने के लिए विद्यालय में गार्डन धोब घास और विभिन्न प्रकार के फल फूल और छायादार के 400 से अधिक पौधे लगवा कर विद्यालय को शिव पंचायत समिति के विद्यालयों में पहले पायदान पर ला दिया हैं। जिसकी चर्चा पूरी पंचायत समिति में हो रही है।

शिक्षकों ने बदली सरकारी स्कूल की तस्वीर, रंग रोगन कर बना दिया आदर्श विद्यालय - भिंयाड़शिव ब्लॉक शिक्षा अधिकारी द्वारका प्रसाद शर्मा ने शनिवार को अमर सिंह की ढाणी विद्यालय के निरीक्षण के दौरान विद्यालय परिसर को हरा भरा और सजावट कार्य देख कर सभी शिक्षकों का धन्यवाद ज्ञापित करते हुए इसे प्रेरक संदेश बताया। और शर्मा ने बताया कि विद्यालय भवन व परिसर का खुद के आवास की तरह ध्यान रखना विद्यालय के प्रति समर्पण की भावना का भी प्रदर्शन बताया है।

:- शिव से मूलाराम चौधरी की रिपोर्ट

Share This Article
Leave a comment